Sunday, Jan 20, 2019

नहीं माने हड़ताली सफाई कर्मी, वार्ता बेनतीजा

(गाजीपुर) : नगर पंचायत के सफाई कर्मी तीन सूत्रीय मांगों को लेकर 10 दिनों से हड़ताल पर हैं। सफाई कर्मियों ने सोमवार को नगर में जुलूस निकालकर मांगों को पूरा करने की मांग की। इधर, नगर में फैली गंदगी से आजिज होकर नगरवासियों ने नगर पंचायत कार्यालय सहित उपजिलाधिकारी व जिलाधिकारी को सोमवार को हस्ताक्षर युक्त पत्रक सौंपा। जिलाधिकारी संजय खत्री ने तत्काल तहसीलदार जमानियां ओमप्रकाश को दिलदारनगर कार्यालय पहुंचकर हड़ताली सफाई कर्मियों से वार्ता कर समस्या के निदान का निर्देश दिया। घंटों वार्ता के बाद भी सफाई कर्मी अपनी मांगों पर अड़े रहे। इसके बाद तहसीलदार लौट गए।

थानाध्यक्ष विपिन ¨सह के साथ नगर पंचायत के जलकल परिसर में पहुंचे तहसीलदार जमानियां ने सफाई कर्मियों को बुलाकर समस्या के बाबत स्वायत्त शासन कर्मचारी संगठन के महामंत्री वशिष्ठ मुनी रावत से वार्ता की। कर्मचारी सभी मांगों को तत्काल पूरा करने की मांग पर अड़े रहे। तहसीलदार ओम प्रकाश ने कहा कि नगर पंचायत में अधिशासी अधिकारी की नियुक्ति होने पर वेतन का भुगतान कर दिया जाएगा। उसके बाद एरियर सहित अन्य मांगों को पूरा कर दिया जाएगा। फिर भी सफाई कर्मियों ने तहसीलदार की एक नहीं सुनी और हड़ताल जारी रखने का एलान किया। इसके बाद तहसीलदार लौट गए।

24 घंटे में सफाई नहीं तो धरना-प्रदर्शन

नगर पंचायत के सफाई कर्मियों द्वारा तीन सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल पर जाने से गंदगी को लेकर नगरवासियों ने नगर पंचायत कार्यालय, उपजिलाधिकारी, जिलाधिकारी को हस्ताक्षर युक्त पत्रक सोमवार को सौंपा। चेताया कि अगर 24 घंटे के अंदर नगर में सफाई नहीं की गई तो धरना-प्रदर्शन करेंगे। पत्रक सौंपने वालों में कमलेश जायसवाल, मनोज वर्मा, रमाशंकर फौजी, गौरीशंकर शर्मा, दिलीप जायसवाल, रतन वर्मा, नंदलाल शर्मा, अजय गुप्ता, दीपक आदि शामिल थे।

Add new comment

Image CAPTCHA