Sunday, Jan 20, 2019

सावन में नगर के सभी घाट चकाचक होंगे

सावन के मद्देनजर नगर के ददरीघाट, चीनताथघाट, महादेवा घाट आदि पर सफाई कार्य शुरू हो गया है। इस बार लोगों की सुरक्षा को देखते हुए बीते वर्ष से अधिक पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे।

नगर में करीब आधा दर्जन घाटों से कांवरिए जल लेकर महाहर धाम के लिए रवाना होते हैं। खास कर प्रत्येक रविवार को घाटों पर जल भरने वालों की भीड़ काफी होती है। इस दौरान जलस्तर बढ़ने और अधिक भीड़ होने से हादसे की अंदेशा बनी रहती है। ऐसे में दुर्घटना से बचाव को लेकर जिला प्रशासन मुस्तैद हो गया है। बीते बुधवार को सुरक्षा के मद्देनजर जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने नगर के सभी घाटों का दौरा कर वहां की सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में जायजा लिया। इधर नगरपालिका चेयरमैन विनोद अग्रवाल ने बताया कि कर्मचारी भी सफाई व्यवस्था में लग गए हैं। सभी घाटों पर प्रकाश की भी व्यवस्था की जाएगी। वहीं कांवरियों को गहरे पानी में जाने से बचाने के लिए कम पानी वाले क्षेत्र में रस्सी बांध कर उसे चिह्नित किया जाएगा।

सावन के मद्देनजर नगर के ददरीघाट, चीनताथघाट, महादेवा घाट आदि पर सफाई कार्य शुरू हो गया है। इस बार लोगों की सुरक्षा को देखते हुए बीते वर्ष से अधिक पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। नगर में करीब आधा दर्जन घाटों से कांवरिए जल लेकर महाहर धाम के लिए रवाना होते हैं। खास कर प्रत्येक रविवार को घाटों पर जल भरने वालों की भीड़ काफी होती है। इस दौरान जलस्तर बढ़ने और अधिक भीड़ होने से हादसे की अंदेशा बनी रहती है। ऐसे में दुर्घटना से बचाव को लेकर जिला प्रशासन मुस्तैद हो गया है। बीते बुधवार को सुरक्षा के मद्देनजर जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने नगर के सभी घाटों का दौरा कर वहां की सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में जायजा लिया। इधर नगरपालिका चेयरमैन विनोद अग्रवाल ने बताया कि कर्मचारी भी सफाई व्यवस्था में लग गए हैं। सभी घाटों पर प्रकाश की भी व्यवस्था की जाएगी। वहीं कांवरियों को गहरे पानी में जाने से बचाने के लिए कम पानी वाले क्षेत्र में रस्सी बांध कर उसे चिह्नित किया जाएगा।

Add new comment

Image CAPTCHA